Mohammed Siraj: पावरप्ले ओवर में सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं मोहम्मद सिराज, आंकड़े दे रहे गवाही

Mohammed Siraj Record & Stats: पिछले कुछ समय में मोहम्मद सिराज भारत के लिए सबसे बेहतरीन गेंदबाज के तौर पर उभरे हैं. 

खासकर, पावरप्ले ओवर में मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया है. दरअसल, मोहम्मद सिराज के आंकड़े पावरप्ले ओवर में काबिलेतारीफ हैं. 

वर्ल्ड कप 2019 के बाद पावरप्ले ओवर में मोहम्मद सिराज ने सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक मोहम्मद सिराज पावरप्ले ओवर में 32 खिलाड़ियों को अपना शिकार बना चुके हैं.

कोई नहीं है मोहम्मद सिराज के आसपास... वहीं, इस फेहरिस्त में मोहम्मद सिराज के बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं. 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक मोहम्मद सिराज पावरप्ले ओवर में 25 विकेट झटके हैं. 

मोहम्मद सिराज और मिचेल स्टार्क के बीद तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मैट हैनरी काबिज हैं. मैट हैनरी के नाम 23 विकेट दर्ज हैं. 

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड का नंबर है. जोश हेजलवुड ने 19 खिलाड़ियों को आउट किया है.

मोहम्मद सिराज के आंकड़े हैं लाजवाब... वर्ल्ड कप 2019 के बाद से अब तक मोहम्मद सिराज पावरप्ले ओवर में अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजुल्लाह फारूखी हैं. 

इस खिलाड़ी ने 19 विकेट अपने नाम किया है. इस तरह आंकड़े बताते हैं कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज पावरप्ले ओवर में सबसे खतरनाक गेंदबाज के तौर पर उभरे हैं. 

वहीं, मोहम्मद सिराज के वनडे करियर पर नजर डालें तो अब तक इस खिलाड़ी ने 31 वनडे मुकाबले खेले हैं. इन 31 वनडे मैचों में मोहम्मद सिराज ने 20.35 की स्ट्राइक रेट और 4.86 की इकॉनमी से 54 विकेट लिए हैं.

 मोहम्मद सिराज भारत के लिए नई गेंद के अलावा डेथ ओवर में गेंदबाजी करते हैं.

NEXT STORY

पहली बार जुमा की नमाज़ पढ़ाने वाले असअद बिन ज़ोरारा