Israel-Palestine Conflict: एबीपी न्यूज़ से बोले इजराइल एंबेसी के प्रवक्ता- 'हमले के पीछे ईरान का हाथ, हमास ने ...........

Israel-Palestine War: इजराइल और फलस्तीन समर्थक हमास के बीच चल रही लड़ाई के बीच अब वाशिंगटन में इजराइल दूतावास के प्रवक्ता ताल नईम ने बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है.

Israel-Palestine Conflict: हमास ने शनिवार (7 अक्टूबर) को इजरायल के ऊपर हमला कर दिया, जिसके बाद इजरायल भी गाजा पट्टी में हमास के ठिकानों पर हमला कर रहा है. 

वहीं अब इजरायल की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. दरअसल, वाशिंगटन में इजराइल दूतावास के प्रवक्ता ताल नईम ने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि इस हमले के पीछे ईरान है. 

हमास ने गाजा पट्टी के पास से लोगों को बंधक बना लिया है, जिसमें महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल है. इतना ही नहीं हमास ने गाजा पट्टी के पास के गांवों पर भी कब्जा कर लिया है. 

इजराइल एंबेसी के प्रवक्ता ने क्या-क्या कहा इजराइल एंबेसी के प्रवक्ता ने आगे कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि हमले के पीछे ईरान है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि हमास को जबरदस्त नुकसान होने वाला है. 

ताल नईम ने पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा- ''समर्थन की घोषणा के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद. भारत इजराइल के सबसे करीबी दोस्तों में से एक है. 

हमें उम्मीद है कि यूएन सिक्योरिटी काउंसिल इस बड़े आतंकी हमले के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा''

ताल नईम ने आगे कहा कि इजरायल पर 3000 से ज्यादा मिसाइलें गिराई गई हैं, उनमें से ज्यादातर को आयरन डोम से रोका गया. हमास ने इजरायल के समय के मुताबिक सुबह 6.30 बजे हमला शुरू किया. 

वहीं ईरान इस हमले का जश्न मना रहा है, यही वजह है कि वहां के हजारों लोग खुशी मनाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. 

हमास के हमलों के चलते अभी तक इजरायल में 300 लोगों की मौत हुई है, जबकि घायलों का आंकड़ा 1500 के पार जा चुका है. गाजा में इजरायली हमलों में जान गंवाने वाले फिलस्तीनियों की संख्या 232 है. 

यहां 1700 लोग घायल भी हुए हैं. इजरायल गाजा पट्टी में रहने वाले लोगों से कहा है कि वे अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं.

NEXT STORY

The 25 biggest college football stadiums in the country