दुनिया की 6 सबसे अमीर मुस्लिम महिलाए, खूबसूरती में भी देती हैं सबको मात, दिखती हैं दूध सी सफेद

अक्सर महिलाओ के भा’व’नात्मक पहलू पर बात की जाती है लेकिन उनकी आ’र्थि’क मजबूती की कहानी अ’क्सर ही दब भी जाती है। यहां हम बात कर रहे है दुनिया के सबसे अमीर मुस्लिम महिलाओं के बारे में जो अपने बिजनेस और कमाई से पुरुषों की भी मात दे दे’ती है। यह महि’लाए बाकी

दुनिया के लिए भी आकर्षण ही नही बल्कि प्रेणना भी है। शेख मोजा :- यह शेख हमदबिन खलीफा की दूसरी पत्नी है। इनकी सम्पत्ति लगभग 7 अरब डॉलर यानी 45 हजार करोड़ रुपए से भी अधिक है। मोजा कतर फाउंडेशन की चेम्प्रसर्न है।

हजा मजीदह :- वो बुरेनेई के सुल्तान की चौथी बेटी है। 1997 में फोब्र्स के मुताबिक बुरेनेई सुल्तान सबसे अमीर व्यक्ति थे। उनकी शादी खैरुल खलील से हुई थी। जो पीएम कार्यलय में बड़े पद पर कार्ययत है। हजा ने किंग कॉलेज लंदन से एनवायरमेंट डेवलमेंट में MA किया है।

सुल्ताना नूर जहि राह :- नूर 7दिसम्भर 1973 में पैदा हुई। वो राजा अल बातिच की भी पत्नी है। वो मलेशिया की 13वे राजा की रानी भी रही है। उनके बिजनेस में नेट बर्थ 15अरब डॉलर यानी कि 96 हजार करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।

राजकुमारी फातिमा :- वो सबसे अमीर आपके राष्ट्र सऊदी अरब की भी रानी है। जिनके 39% तेल भी भंडार है। वो शेख अविदी अल मोहम्मद की भी पत्नी है। यह भी मना जाता है कि इसके पास करोड रुपए की सम्पती है। यह दिखने में भी बहुत ही ज्यादा खूबसूरत भी है।

Leave a Comment