रमजान के पवित्र महीने में रोजेदार बंदीयों को मिलेगीं विशेष सुविधाएं – शाही इमाम को जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस का आश्वासन

लुधियाना में आज पंजाब के शाही इमाम मौलाना M Usman Ludhianvi भाई ने जेल मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस से पंजाब भवन चंडीगढ़ में मुलाकात की और उन्हें एक मांग पत्र सौंपा।

शाही इमाम ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान जेल मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस से मांग की गई है कि पंजाब भर की जेलों में रोजा रखने वाले बंदियों को मुशक्कत में एक महीने के लिए विशेष छूट दी जाये तथा जेलों में रोजा रखने और खोलने के समय जेल विभाग की ओर से खास डायट लगाई जाये।

श्री हरजोत सिंह बैंस ने इस मौके पर जेल विभाग के मुख्य सचिव से रमजान के महीने में सारे प्रबंध करने के लिए बात की और जेल विभाग को आदेश जारी किए कि रमजान के पवित्र महीने में किसी भी रोजेदार बंदीयों को किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े।

उन्होंने शाही इमाम की अध्यक्षता में पिछले 16 वर्षों से राज्य भर की जेलों में रोजेदार बंदीयों हेतु बांटी जा रही सामग्री व ईद के कपड़े दिये जाने पर खुशी का इजहार करते हुए धन्यवाद किया।

इस अवसर पर शाही इमाम मौलाना उसमान रहमानी ने बताया कि पिछले कई वर्षों से रोजेदार बंदीयों को यह छूट दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि जेल मंत्री श्री हरजोत सिंह बैंस ने विश्वास दिलाया कि रमजान के पवित्र महीने में रोजा रखने वाले सभी बंदीयों को खास सहुलतें दी जायेंगी।

शाही इमाम मौलाना मुहम्मद उसमान रहमानी ने बताया कि इस साल भी उनकी संस्था की ओर से राज्य भर की सभी जेलों में रोजेदार बंदीयों को रोजा रखने व खोलने संबंधी सामग्री वितरित की जायेगी, जिसके साथ धार्मिक किताबें भी विशेष रूप से उपलब्ध करवाई जायेंगी।

उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य जेलों में बंद लोगों को मुख्य धारा से जोडऩा है ताकि वह अपनी गलतियों से तौबा करके समाज में एक अच्छे इंसान की तरह जिंदगी गुजार सकें।

Leave a Comment