ओमान के फोटोग्राफर ने यूं ही क्लिक की थी इस बच्ची की तस्वीर,अब मिला 3 करोड़ रूपए का अवॉर्ड…

ओमान के फोटोग्राफर तुर्की बिन अल जुनेवी की एक फोटो को इस साल का हमदान इंटरनेशनल फोटोग्राफी अवार्ड मिला है। जुनेबी ने एक ओमनी बच्ची की फ़ोटो को क्लिक किया था। जिसकी हरि आंखे हीरे की तरह चमक रही है। आवर्ड में जुनेबी को 3 करोड़ रुपए और सर्टिफिकेट दिया गया है।

आईजी थीम पर हुई फोटोग्राफी कॉम्पिटिशन में जुनेवी ने दुनियाभर में 1000 से ज्यादा फोटोग्राफरों की फ़ोटो भी शामिल है। जुनेबी ने मीडिया को बतौया है कि मेसिराह आइसलैंड पर उन्होंने उस बच्ची की फ़ोटो क्लिक की थी।

बता दे कि फोटोग्राफर जुनेबी कोरोय से पहले भारत भी आ चुके है।इस दौर उन्होंने बनारस की कई तस्वीरों भी अपने इंस्ट्राग्राम पर शेयर की थी।

उन्होंने आगे बताया है कि यह मेरे लिए प्राउड मूमेंट है। मैं चाहता हूँ कि ओमान की सुंदरता को दुनिया के सामने लाऊ। जिससे यहां पर्यटकों की सबख़्या में इजाफा हो।

HIPA हर साल दुनिया के बेस्ट फोटोग्राफी के लिए दिया जाता है। इस अवार्ड की स्थाओन साल 2011 में दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन राशिद बिन मोहम्मद अल अक्तूम की देखरेख में हुई। आवर्ड को देने के लिए प्रत्येक साल फ़ोटो सलेक्शन का अलग अलग थीम रखा जाता है।

Leave a Comment