न्यूज़ीलैंड पुलिस की मुस्लिम महिला पुलिसकर्मी अब हिजाब में आएंगी नज़र, लॉन्च हुई नई ड्रेस ……

न्यूजीलैंड की कांस्टेबल जीनाअली पहलीं सदस्य है जिन्होंजे कई विशेष रूप सेडिजाइन किए गए हिजाबी को वर्दी के रूप मेंपेश किया ताकि अधिक मुस्लिम महिलाओ कोपुलिस में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया का सकें।

पिछले साल क्राइस्ट चर्च में हुवे हमलों के बाद 30वर्षीय जीन अपने मुस्लिम समुदाय की मदद के लिए पुलिस में शामिल होने के लिए प्रेरित हुई थी।जिसमे दो न्यूजीलैंड मस्जिदों में 51 लोग मारे गएथे।

न्यूजीलैंड हेराल्ड ने बताया है कि वह सप्ताह में न केवल एक पुलिस अधिकारी के रूप में स्नातक होगी बल्कि अपनी वर्दी के हिस्से में रूप में पुलिस द्वारा जारी हिजाबी पहनने वाली न्यूजीलैंड की पहलीं महिला होगी।

इसमें कहा गया है कि जीना के पुलिस के साथ मिलकर एक ऐसा परिधान तैयार किया है जो उसकी नई भूमिका और अपने धर्म के प्रति रखते है।

उन्होनेआगे बतौया है कि मैं अपने समुदाय कि महिलाओं का प्रतिनिधित्वकरना भी चाहती हूं। जीना का मानना है कि यह कदम अन्य महिलाओं को भी बल में आवेदन करने के लिए प्रोत्सहित करता है।

यह एक महिलाए और खास कर के एक पुलिस महिला के लिए बहुत खुशी की बात है कि अब वो हिजाबी में नजर आएगी। न्यूजीलैंड की और से यह एक बहुत अच्छी पहल है।

Leave a Comment