मियाँ भाई सिराज के अभी तक नही टूटे यह 5 महारिकॉर्ड, नम्बर 5 हो गया अमर…

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज बीते दिनों ही 28 साल के हुए है।सिराज ने अपने तेज गेंदबाज की वजह से सभी लोगो को प्रभावित किया है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मफ सिराज का जन्म 13 मार्च 1996 को हुआ था। इंडियन एक्सप्रेस सिराज ने 12 टेस्ट मैचों में 36 विकेट को हासिल किया है। वही पांच टी 20 मैच में भी सिराज ने 5 विकेट को हासिल किया है।

अगर आईपीएल की बात की जाए तो सिराज ने 5 मैच खेले है।मोहम्मफ सिराज ने साल 2017 में न्यूज़ीलैंड वे खिलाफ पहली बार नीली जर्सी को पहना था।मोहम्मद सिराज आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चेलजर्स बेंगलोर की टीम से खेलते है।

लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैदान पर किसी भरतीय बॉलर बेस्ट प्रदर्शम रिकार्ड सिराज के नाम पर है। ऑलराउंडर कपिल देव ने साल 1982 के 168रन्त को खर्च करके 8 विकेट निकाले थे। सिराज ने 126 रन को खर्च करते हुए आठ विकेट हासिल किए।

सिराज आईपीएल इतिहास में किसी मैच में दो मेड़न ओवर करने वाले पहले गेंदबाज है।सिराज ने KKR के खिलाफ एक मैच में सिराज ने चार ओवर में आठ रन्त देकर तीन विकेट लिए थे।

मोहम्मफ सिराज ऑस्ट्रेलिया की धरती पर डेब्यू करते हुए टेस्ट सीरीज में सब्स ज्यादा विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज है। इस मामले में सिराज ने श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोड़ा था।

Leave a Comment