कश्मीर की आयशा अजीज बनी देश की सबसे कम उम्र की महिला पायलट,बधाई दीजिए….

आज के दौर में हर लड़की हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही है।वह अपने जज्बे को मेहनत के दम पर अपना नाम और जिले का नाम को रोशन कर रही है। कश्मीर की रहने वाली आयशा अजीज ने भारत मे रहकर सबसे कम उम्र की महिला पायलट में अपना नाम को दर्ज कराया है। इसके बाद वो कश्मीर में रहमय वाली हर लड़की के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन गई है।

महज 25 साल की उम्र में आयशा अजीज साल 2011 में सबसे कम उम्र की स्टूडेंट लाइसेंस पाने वाली छात्र बनी थी। उस वक्त आयशा 15 साल की थी। इसके बाद उन्होनेरूस के सोकोल एयरबैग में मिग 29 उड़ाने के लिए ट्रॉनिग भी ली है।

आयशा ने इसके बाद बॉम्बे फ्लाइंग क्लब से विमाइम में गरीजीएशन डिग्री को हैसिल किया है। साल 2017 में उन्हें कर्मिशियल पायलट का साइंसेस भी मिल गया है।

ANI से बात करते हुए उन्होंने बताया है कि मुझे बचपन से यात्रा करने का शौक था। इसलिए ही मेंके इस क्षेत्र को चुना है। मैं विमान उड़ाने को लेकर काफी ज्यादा रोमांचित थी। उन्होमे आगे कहा है कि मैं इस बड़ी क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोगो से मिलने का मौका भी मिलता है। इसलिए ही मैने पायलट बन्नई का सोचा है।

आयशा ने आगे बताया है कि इस पूरी कोशिश में मेरे माता और पिता ने मेरा साथ भी दिया है। उनकी मैं आभरी हूं। उन्होंने अपबे माता और पिता की प्रशंसा करते हुए कहा कि मैं बहुत खुशनसीब हूं उन्होंने मेरी काम मे मदद की है।

Leave a Comment