अगर आपके पास है 5 रुपए का यह नोट तो आपको रातोंरात कर देगा मालामाल, जानिए कैसे…..

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग पुराने सिक्को और नोटों को रखने के काफी ज्यादा शौकिन होते है। घर के पुराने बकसो में, संदूक में या फिर किताबो में इस तरह के नोट रखे हुए मिल जाते है।

इसके अलावा बहुत सारे ऐसे भी लोग है जो पुरानी करेंसी रखने के शौकीन होते है। लेकिन क्या आपको इस बारे में पता है कि यही पुरानी करेंसी आपको रातोंरात मालामाल भी बना सकती है।

दरअसल इस तरह के नोट रयल कैटेगरी में आते है। यह कुछ अलग फीचर्स वाले नोट होते है। यह अलग फीचर्स और नुम्बर वाले नोट आपको करोड रुपए दिला सकते है।

करेंसी कलेक्शन करने वालो के पास एक से बढ़कर एक रेयर नोLट, रेयर नुम्बर और फीचर वाले नोट और सिक्के होते है। यदि वह चाहते है तो इससे पैसे कमा सकते है। ऐसे नोटों और सिक्को की कीमत वास्तविक कीमत से कई गुना ज्यादा मिलती है।

यदि आपजे पास 5 रुपए का पुराना नोट है तो इस पर ट्रैक्टर का निशान बना हुआ है। इसका नुम्बर 786 है तो आपको।इसके 35 से 40 हजार रुपए मिल सकते है।

ऐसे नोटों को एंटीक कैटेगरी का रेयर नोट माना जाता है। कई तरह की वेबसाइट पर इस तरह के नोट को बिका जाता है। इसके लिए आपको बहुत आसान सा काम करना होगा। आप इसको CoinBazzar की बेवसाइट पर बेच सकते है।

Leave a Comment