Google Deepmind क्या है? Deepmind क्या करता है? डीप माइंड की शुरुआत कैसे हुई?

DeepMind, Google की एक AI कंपनी है, जिसने ChatGPT को टक्कर देने वाला अपना एक नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चैटबॉट तैयार किया है। गूगल की एक रिपोर्ट के अनुसार इस चैटबॉट का नाम ‘Sparrow’ है। कंपनी सीईओ Demis Hassabis ने बताया कि इस चैटबॉट का ‘प्राइवेट बीटा’ साल 2023 में रिलीज किया जा सकता है।

Demis Hassabis कंपनी के CEO ने बताया की डीप माइंड चैटबॉट 2023 में रिलीज होने से दुनिया एक क्रांति आएगी।

Google Deepmind क्या है?

डीपमिंड काफी वक्त से गूगल के लिए AI का काम कर रही है। डीप माइंड एक ब्रिटिश कंपनी है जिसे 2010 में लॉन्च किया गया था। लेकिन 2014 में गूगल ने इसे खरीद लिया।

what is deepmind ai
what is deepmind ai?

बीते साल Sparrow को दुनिया के रिसर्च पेपर में प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया गया था। तब से ही इसे डायलॉग एजेंट के रूप में बताया गया था, जो की असुरक्षित और गलत जवाबो के रिस्क को कम करने का काम करता है।

Sparrrow क्या है?

डीप माइंड, गूगल का एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी है, जिसे चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए एक अपना AI चैटबॉट तैयार किया है। गूगल के इस चैटबॉट का नाम Sparrow है।

Sparrow के CEO का नाम क्या है?

Sparrow के CEO का नाम Demis Hassabis है।

क्या है ChatGPT?

चैटजीपीटी एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करने वाला एक चैटबोट है। सवाल करने और यह गूगल से बेहतर जवाब देता है। चैट जिपीती आपके सवालों के जवाब बहुत ही आसानी से और मानवसवभाव के अनुसार देता है।

यह आपको हर तरह के सवालों के जवाब जैसे निबंध, कविताएं भी लिखकर देता है। यह आपको अलग अलग मुद्दो पर एक बेस्ट फ्रेंड की तरह जवाब देता है। गूगल आपको एक सवाल के जवाब में 10 लिंक्स प्रोवाइड कराता ही जबकि चैटजीपीटी सिर्फ एक सटीक जवाब देकर आपकी सभी परेशानी को दूर कर देता है।

डीप माइंड क्या करता है?

What does Deep Mind do
What does Deep Mind do?

डिपमिंड अल्फाबेट, इंक का एक प्रभाग है, जो सामान्य उद्देश्य वाली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक विकसित करने के लिए ज़िम्मेदार है। उस तकनीक को गूगल डीप माइंड के नाम भी जाना जाता है। डीप माइंड कच्चे पिक्सेल डेटा को इनपुट के रूप में उपयोग करता है और अनुभव से सीखता है।

डीप माइंड की शुरुआत कैसे हुई?

डीप माइंड की शुरुआत सितम्बर 2010 में डेमिस हस्बिस, शेन लेग और मुस्तफा सुलेमान ने की थी। हासबीन और लेग पहली बार यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) में गेट्सबी कम्युटेशनल न्यूरो साइंस यूनिट में मिले थे।

How did Google Deep Mind get started?
How did Google Deep Mind get started?

Welcome to DeepMind: Embarking on one of the greatest adventures in scientific history

At DeepMind, we’re embarking on one of the greatest adventures in scientific history.

What is DeepMind in AI?

DeepMind is an artificial intelligence technology that uses machine learning to solve problems that computers haven’t traditionally been able to tackle, such as beating humans at the game Go and predicting the myriad ways in which proteins can fold themselves into functional shapes.

What does Google DeepMind do?

What does Google DeepMind do?

DeepMind is a division of Alphabet, Inc. responsible for developing general-purpose artificial intelligence (AGI) technology.

That technology is also known as Google DeepMind.

DeepMind uses raw pixel data as input and learns from experience.

Which programming language is used by DeepMind?

It is a machine learning library written in Python and C++. It is an open source Python library that was built at the Université de Montréal by a machine learning group.

How does DeepMind make money?

DeepMind generates “revenue” by applying its technology to other Alphabet projects.

What makes DeepMind special?

What makes DeepMind special

DeepMind has created a neural network that learns how to play video games in a fashion similar to that of humans, as well as a Neural Turing machine,
or a neural network that may be able to access an external memory like a conventional Turing machine,
resulting in a computer that mimics the short-term memory of the human brain.

Leave a Comment