मशहूर डच फुटबॉल खिलाड़ी Clarence Seedorf ने अपनाया इस्लाम धर्म, बताई यह वजह…

इस्लाम धर्म अपनाने वालों का सिलसिला लगातार ही बढ़ता जा रहा है। हाल ही में प्रसिद्ध डच फुटबॉल स्टार सीदर्फ़ ने घोषणा की है कि उन्होंने इस्लाम धर्म को अपना लिया है।

पूर्व ऐसीरियल मेड्रिड और अजाक्स जैसी टीमो में मिडफील्डर रहे Clerence Seedorf ने बीते दिनों ही घोषणा की है। उन्होंने इंस्ट्राग्राम पर पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है कि मुस्लिम जगत में शामिल होने के जश्न में सभी दोस्तों और अच्छे मेसेज के लिए बहुत बहुत ही ज्यादा धन्यवाद हो।

यूईएफए चेम्पयन्स लीग के इतिहाज़ में सिडार्फ एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है जिसने तीन अलग अलग क्लबो के साथ चेम्पयन्स लीग को जीता है। यह एक ऐसी उपलब्धि है जिसे लोयोनल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हासिल नही कर पाए है।

उन्होंने आगे कहा है कि मै दुनीयभर के सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों से जुड़कर बहुत ही ज्यादा खुश और प्रसन्न हूँ। इसके लिए मेरी पत्नी सोफिया जिन्होंजे इस्लाम धर्म का अर्थ बहुत ही ज्यादा गहराई से समझाया है। मैने अपने नाम को नही बदला है और मै अपने माता और पिता,कलरेंस सीदर्फ़ के द्वारा दिए गए नाम के मुताबिक अपना नाम रखना जारी भी रखूंगा।

आपको बता दे कि सीदर्फ़ ने अब तक 87 राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व किया और यूई एफए यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप और 1998 फीफा विश्व कप भी खेला है।

Leave a Comment