कमाल: कार मैकेनिक इम्तियाज मोमिन ने हेलीकाप्टर ठीक कर जीता भारत के लोगों का दिल, जानिए

भारतीय लोग अक्सर ही अपनी जुगाड़ टेक्निक की प्रति’भा से दुनिया भर में लोगो को चौका देते है। ऐसे ही एक शख्स के बारे में हम आपको बताने वाले है जिन्होंने साल 2016 में महारष्ट्र के कोहलपुर में एक कार मेकेनिक ने ब’न्द पड़े हे’लीकॉप्टर को उड़ने लायक भी बना दिया था।

यह मामला तब का है जब कांग्रेस नेता डीवाई पाटिल के बंगले का है। जब उनके बंगले पर बने हेलिपेस पर मेहमानों को लेकर हेलीकॉप्टर उतारा गया। जब मुलाकात के बाद उनके जाने का वक्त हुआ तो हेलीकॉप्टर उड़ा ही नही। पायलट ने बताया कि किसी तकनीकी

खराबी की वजह से हेलीकॉप्टर उ’ड़ान नही भर सका है। इसके बाद शहर के एक मेकैनिक इम्तियाज मोमिन का बुलाया गया। इम्तियाज पहले भी एक बात अपने भई फिरोज मोमिन के साथ पानी में चलने वाली कार बनाकर कोल्हापुर के तालाब में चला चुके है।

जब उनका जिक्र आया है तो एक व्यक्ति को इम्तियाज के गेराज पर भेजा गया। उस वक्त गैरेज में इम्तियाज की जगह फिरोज काम भी कर रहे थे जब किसी ने चलकर हेलीकॉप्टर ठीक करने को कहा तो उन्हें लगा कि वह मजाक कर रहा है।

इसके बाद बार बार आग्रह पर वह डीवाई पटेल के बंगके की और से चल पड़े। फिरोज ने इससे पहले हेलीकॉप्टर ठीक करना तो दूर इसे हाथ भी नही लगाया था। फिर भी उन्होंने पायलट से थोड़ा समझने के बर्फ हेलीकॉप्टर ठीक करना शुरू कर दिया। इसके बाद हेलीकॉप्टर का पंखा घूमने भी लगा।

Leave a Comment