पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश सांसद नुसरत गनी का आरोप मुस्लिम होने के नाते कैबिनेट से किया गया बाहर…

ब्रिटेन में प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन की सरकार पर बीते दिनों ही भेदभाव का आरोप लगा है। पार्टी सांसद और सरकार में जूनियर ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर रही नुसरत गनी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि मुझे पद से इसलिए हटा दिया गया क्योकि मैं मुस्लिम थी और कैबिनेट साथी मेरे मजहब को लेकरअसहज महसूस करते थे।

सन्डे टाइम्स में दिए इंटरव्यू में नुसरत गनी ने ब्रिटेन की सरकार पर यहगम्भीर आरोप भी लगाए है। 49 वर्षीय नुसरत गनी को फरवरी 2020 में जूनियर ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर के पड़ से हटा दिया गया।

नुसरत गनी ने बताया है कि एक व्हिप के जरिये उन्हें इस बात कीसूचना दी गई थी कि उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया है। मेरा मुस्लिम होना और मेरे मजहब को लेकरकैबिनेट के अन्य साथियों को परेशानी थी।

बता दे कि नुसरत गनी ने आरोपों पर अब तक बोरिस जॉनसन या डाउनिंग स्ट्रीट की और से कोई बयान नही आया है। वही सरकार के चीफ व्हिप मार्क स्पेंसर केएक बयान में कहा है कि नुसरत गनी ने उस पर व्यक्तिगत आरोप भी लगाए है।

यह झूठे और अपमानजनक है। मार्क स्पेमसर ने बताया है कि उन्होंने कभी नुसरत गनी ने यह नही कहा कि उन्हें मुसलमान होने की वजह से पद से हटाया गया है।

सन्डे टाइम्स से बात करते हुए नुसरत ने बताया है कि मेरे मुस्लिम होने की वजह से कैबिनेट के साथियों को परेशानी होती है।

Leave a Comment