अजीम प्रेमजी की दरियादिली,जिस शख्स ने उन पर दर्ज कराए 70 से अधिक मुकदमे उसे भी कर दिया माफ,जानिए

सुप्रीम कोर्ट के जाने माने उद्योगपति अजीम हाशम प्रेमजी की सराहना की है। दरअसल अजीम प्रेम जी ने एक व्यक्ति पिछके आचरण को माफ कर ने की सहमति को व्यक्त किया है। जिसने अपनी कम्पनियों के माध्यम सेप्रेमजी और उनके सहयोगियों के खिलाफ 70 से अधिक मुकदमे को दर्ज किया था

जस्टिस संजय किशन कौलआए एम एम सु ड्रेश की पीठ ने कहा हमे यह जानकर खुशी हो रही है किअजीम प्रेमजी ने इस मामले पर एक कदम उठाया है। वह सुब्रमण्यम के आचरण को माफ करने के लिए तैयार हुए है।

विप्रो के पूर्व अध्यक्ष अजीम प्रेमजी ने पिछले साल कर्नाटक उच्च न्यायालय के आदेश को चुनोति देते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। जिसमे निचली अदालत द्वारा उनके खिलाफ जारी समन को रद्द करने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

कोर्ट ने अजीम प्रेमजी की याचिका को स्वीकार कर लिया और कहा है कि हमे उवरोक्त व्यवस्था पर पहुँचने और वर्तमान कार्यवाई और कई अन्य कार्यवाही को समाप्त करने में पार्टियो की सुविधा पर अपनी संतुष्टि को व्यक्त किया है।

आपको बता दे कि इस लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्यम को प्रेमजी से बिना शर्त माफी मांगने को कहा था। सुब्रमण्यम की संस्था इंडिया अवेक फ़ॉर ट्रांसपेरेंसी ने प्रेमजी पर अवैध रूप से फंड ट्रांसर्फ़र करने का आरोप लगाया था।

Leave a Comment